Breaking News

तीन थर्ड ग्रेड शिक्षकों के फर्जी आदेश

- सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, इनमें एक श्रीगंगानगर का
श्रीगंगानगर। एक तरफ कल राज्य सरकार ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों पर प्रतिबंध लगा दिया और दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के उप शासन सचिव के हस्ताक्षरों से जारी तीन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इन आदेशों को देखकर एकबारगी तृतीय श्रेणी शिक्षकों में आक्रोश पनपने लगा। उन्हें लगा सरकार एक तरफ तबादलों पर प्रतिबंध लगा रही है, वहीं दूसरी ओर चहेते शिक्षकों के तबादले भी कर दिए गए। इन तबादला आदेशों की हकीकत हालांकि बाद में सामने आ गई।
कल शाम को ही शिक्षा विभाग के उप शासन सचिव डॉ.राष्ट्रदीप यादव के हस्ताक्षरों से जारी आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस आदेश में श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा और जालोर के तीन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले एक से दूसरे स्थान पर किए गए थे।
बाद में शिक्षा विभाग ने इस आदेश को फर्जी बताया। शिक्षा विभाग का कहना है कि यह आदेश कूटरचित तरीके से बनाकर जारी किया गया है। ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।
गौरतलब है कि इससे पहले मई महीने मेें भी सोशल मीडिया पर फर्जी सूचियां आ गई थी। एक सूची में भीलवाड़ा से पांच शिक्षकों के तबादले विभिन्न जिलों में किए  बताए गए। तब फर्जीवाड़े को देखते हुए राज्य भर में सभी जिला शिक्षाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया था कि स्थानांतरण आदेश प्राप्त होने पर निदेशालय से पुष्टि के बाद ही कार्यग्रहण व कार्यमुक्ति होगी।


No comments