Breaking News

पीवीआर के आने से कुछ सस्ता हुआ सिनेमा देखना

- कम्पीटिशन में घटाई टिकट दरें
श्रीगंगानगर। पीवीआर के आने से शहर में सिनेमा देखना कुछ हद तक सस्ता हुआ है। पीवीआर के कारण बाकी सिनेमा घरों में टिकट दरों में कमी की गई है। ऐसा करके सिनेमा संचालकों ने अपने हॉल में दर्शकों की घटती संख्या को रोकने व उन्हें सस्ती दर पर मनोरंजन उपलब्ध करवाने का प्रयास किया है। रिद्धि सिद्धि में पीवीआर के शुरू होने के बाद गोल्ड व जीआरजी गणेश सिनेमा ने टिकट दरों में कमी की है।
सीजीआर में चल रहे गोल्ड सिनेमा में जहां पहले बॉक्स के लिए 400 रुपये व गोल्ड क्लास के लिए 200 रुपये लिए जा रहे थे। अब वहां बॉक्स के 300 रुपये व गोल्ड के 100 रुपये टिकट दर निर्धारित की गई है। इसके अलावा इस सिनेमा में 150 रुपये की टिकट दर के साथ प्लेटिनम क्लास भी शुरू की गई है।
इसी तरह जीआरजी गणेश सिनेमा में जहां पहले स्पेशल व नोबल क्लास के लिए 130 रुपये टिकट के लिये जा रहे थे। अब इसमें 20 रुपये की कटौती के साथ 110 रुपये लिए जा रहे हैं। यहां पहले बालकोनी के 160 रुपये तय थे। अब 150 रुपये लिए जा रहे हैं। जीआरजी गणेश सिनेमा में बॉक्स के लिए टिकट दर 250 रुपये निर्धारित है।
रिद्धि सिद्धि में हाल ही में शुरू हुए पीवीआर सिनेमा में 150 रुपये में क्लासिक, 170 रुपये में प्राइम व 300 रुपए में रिकलाइनर क्लास में सिनेमा देखने की सुविधा दी जा रही है। सभी सिनेमा में यह टिकट दरें जीएसटी सहित हैं। सरकार 100 रुपये की टिकट पर 12 प्रतिशत व इससे अधिक की टिकट दर पर 18 प्रतिशत जीएसटी लेती है।
कैंटीन में समोसा व कोल्ड ड्रिंक महंगा
सिनेमा हॉल तक दर्शकों को लाने के लिए भले ही टिकट दरों में थोड़ी कमी कर दी गई हो, लेकिन वहां की महंगी कैंटीन के कारण मध्यम वर्ग के लोग सिनेमा हॉल में फिल्म देखने के बजाय घर पर ही इन्टरनेट या केबल के जरिए मनोरंजन को तवज्जो दे रहे हैं। मल्टीपलेक्स सिनेमा की कैंटीन में जहां आज कल लूज पॉपकार्न, चिप्स व फ्रेश के नाम पर मशीन से गिलास में खुली कॉल्ड ड्रिंक महंगे दाम पर थोपी जा रही है। वहीं बाजार में 8 से 12 रुपये में मिलने वाला समोसा 30 से 50 रुपये प्रति पीस दिया जा रहा है। मल्टी प्लैक्स में तो बिना निर्धारित दर के सनैक्स बेचे जा रहे हैं। दूसरी तरफ गणेश सिनेमा में समोसा, पोपकॉर्न और कोल्ड ड्रिंक्स की दरें अपेक्षाकृत आधे से भी कम दरों पर उपलब्ध है।


No comments