Breaking News

इश्क में पगलाई पत्नी, अवैध संबंधों में बाधक बने पति की हत्या

- पत्नी ने पे्रमी के साथ मिल कर की वारदात
- हत्या का आरोपी प्रेमी जोड़ा राउण्डअप
हनुमानगढ़। जिले में गैर मर्द के इश्क में पागल एक विवाहिता ने पे्रमी के साथ मिल कर अपने ही पति को मौत के घाट उतार दिया। घटना टिब्बी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव पीरकामडिय़ा में देर रात हुई। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए मकतूल की पत्नी व उसके पे्रमी को राउण्डअप कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।
टिब्बी पुलिस थाना के कार्यवाहक एसएचओ एसआई ओम प्रकाश सुथार ने बताया कि मृतक 25 वर्षीय विजय खान उर्फ अल्ला रक्खा पुत्र नुर मोहम्मद निवासी पीरकामडिय़ा था। बीती देर रात गांव में युवक की हत्या होने की सूचना मिलने पर वह तुरंत मौके पर पहुंचे और शव को सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। आज सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।
एसएचओ ने बताया कि मृतक की पत्नी नाज प्रवीण के गांव में रहने वाले मुंशे खां उर्फ मुन्सिफ अली के साथ नाजायज संबंध थे। नाज प्रवीण-विजय खान के दो बच्चे हैं। इनकी शादी करीब दस वर्ष पूर्व हुई थी। विजय खां के घर गांव में रहने वाले मुंशे खां का आना-जाना था। ऐसे में मुंशे खां व नाज प्रवीण के बीच पे्रम प्रसंग हो गया। दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलने लगे। पत्नी की बेवफाई का पता चलने पर विजय खां ने कई बार पत्नी को समझाया कि वह मुंशे खां से सम्पर्क तोड़ दे, लेकिन वह नहीं मानी। पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर  पति को ही रास्ते से हटाने का फैसला ले लिया।
साजिश के तहत नाज प्रवीण ने बीती रात फोन करके अपने पे्रमी मुंशे खां को अपने घर बुलाया। दोनों ने घर के आंगन में सो रहे विजय खां का कम्बल से मुंह व नाक दबा दिया। कम्बल से तब तक दबाए रखा, जब तक विजय खां की सांसे नहीं थमी। दम घुटने से विजय खां ने मौके पर दम तोड़ दिया।
एसएचओ के अनुसार हत्या करने के बाद नाज प्रवीण अपने पेे्रमी मुंशे खां के साथ झारखण्ड फराने होने वाली थी। नाज प्रवीण मूल रूप से झारखण्ड की रहने वाली थी। दोनों को राउण्उअप कर लिया गया है। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
दो घंटे में मर्डर का खुलासा
टिब्बी। गांव पीरकामडिय़ा में घर के आंगन में पड़ी विजय खां उर्फ अल्ला रक्खा की लाश को देखने के बाद कार्यवाहक एसएचओ का पहला शक मृतक की पत्नी पर ही गया। चारपाई पर अल्ला रक्खा की लाश कम्बल से ढकी हुई थी। लाश का बारिकी से निरीक्षण करने पर पता चला कि घर में देर रात किसी अन्य के आने के कोई प्रमाण नहीं है। ऐसे में पत्नी का गायब होना, उसे संदेह के घेरे में ले आया।
थाना प्रभारी ओमप्रकाश सुथार ने बताया कि मृतक की पत्नी नाज प्रवीण कपड़ों का बैग लेकर घर से निकल गई थी। ऐसे में गांव के निकट सभी मार्गो पर तलाशी अभियान चला कर उसे दबोच लिया गया। नाज प्रवीण के खुलासे के बाद उसके पे्रमी मुंशे खां को भी दबोच लिया। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों ने एक दूसरे के साथ नाजायज संबंध होने की बात कबूल कर ली। नाज प्रवीण ने बताया कि पति को रास्ते से हटाने के लिए पे्रमी को बुला कर उसकी हत्या करवा दी।
थाना प्रभारी ने बताया कि देर रात घटना की सूचना मिलने के बाद महज दो घंटे में मर्डर का खुलासा करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली।

No comments