Breaking News

एसडी कॉलेज प्रशासन और छात्रों का विवाद गहराया

- छात्रों ने हड़ताल करके लगाया जाम
श्रीगंगानगर। एसडी कॉलेज में गुरूवार को कॉलेज प्रशासन व छात्रों के बीच हुआ विवाद आज और गहरा गया। छात्रों ने कॉलेज में हड़ताल करते हुए कॉलेज के सामने ही मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। इसके बाद कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते गौशाला मार्ग पर प्रदर्शन किया। कुछ देर बाद छात्र पुन: कॉलेज के बाहर सड़क पर धरना देकर बैठ गये। इससे एक बार फिर यहां ट्रेफिक जाम हो गया।
जानकारी के मुताबिक एसडी कॉलेज में गुरूवार को हुए घटनाक्रम को लेकर जवाहरनगर पुलिस थाना में कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की लिए परिवाद दिया था। इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर छात्रों ने आंदोलन की राह पकड़ ली।
एमडी कॉलेज, सरकारी कॉलेज में हड़ताल करने के बाद छात्र एसडी कॉलेज में पहुंचे। यहां भी हड़ताल करवाने के बाद छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों ने बाहर मुख्य सड़क पर धरना दे दिया। इससे यहां यातायात जाम हो गया। इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब आधा घंटा धरना देने के बाद यहां पुलिस पहुंची और ट्रेफिक को दूसरे रास्तों से निकाला। सैकड़ों छात्र नारेबाजी करते हुए कॉलेज के बाहर धरने पर बैठे थे। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है।
पुलिस का सूचना तंत्र फेल, लोग हुए परेशान
एसडी कॉलेज प्रकरण को लेकर छात्रों ने गुरूवार को ही हड़ताल करने की चेतावनी दे डाली थी, इसके बाजवूद आज हड़ताल के दौरान पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कॉलेज में कोई प्रबंध नहीं किए थे। छात्रों ने सड़क पर धरना देकर ट्रेफिक जाम कर दिया। ऐसे में सुखाडिय़ा सर्किल व शिव चौक से आना वाला ट्रेफिक कॉलेज के सामने जमा हो गया। पुलिस का अगर सूचना तंत्र मजबूत होता, तो हड़ताल के दौरान पहले से ही सुखाडिय़ा सर्किल व शिव चौक के ट्रेफिक को डाइवर्ट कर दिया जाता। सड़क पर वाहनों की कतारें लगने के बाद चारों थानों के एसएचओ मौके पर दौड़ पड़े।

No comments