Breaking News

कब्जा हटाने पहुंचे नपा दल पर हमला

- सफाई कर्मचारियों सहित नौ जने घायल, घायलों में वाइस चेयरमैन भी शामिल
- राजकार्य में बाधा पहुंचाने व मारपीट करने के आरोप में मुकदमा
श्रीकरणपुर। सड़क आम पर कई वर्षाे से किए गये कब्जे को हटाने पहुंचे नगर पालिका के दल पर आज सुबह कब्जाधारियों ने हमला कर दिया। हमले में वाइस चैयरमैन सहित कई वार्डवासी भी घायल हो गये। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले में हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों व वार्डवासियों ने पुलिस थाने के समक्ष धरना शुरू कर दिया।
जानकारी के अनुसार गत दिवस वार्डवासियों ने नगर पालिका प्रशासन को शिकायत की थी कि वार्ड नम्बर 9, 10 व 11 की सांझी सड़क पर गुलाब खां के परिवार ने कब्जा किया हुआ है। यहां वर्षो से पशु बांधते आ रहे हैं। सड़क पर पशुओं की गंदगी डाल रखी है। रविवार को बाबा रामदेव मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं के जाने का एक ही रास्ता है। इस रास्ते में मृत पशु और गंदगी डाल दी गई। इस शिकायत नगर पालिका प्रशासन आज सुबह जेसीबी, ट्रेक्टर-ट्रॉलियां लेकर मौके पर पहुंचा था। इसी दौरान गुलाब खां व उसके परिवार ने नगर पालिका अमले पर हमला कर दिया। दल पर पत्थर व लाठियां बरसाई गई। इसी दौरान वार्डवासी भी वहां पहुंच गये। कब्जाधारियों ने वार्डवासियों पर भी हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग करके माहौल शांत करवाया।
झगड़े में नगर पालिका के चेयरमैन अनीता लक्ष्मीनारायण जोईया, उपाध्यक्ष श्यामसुन्दर, नगर पालिका सफाई कर्मचारी कमलेश, शालू, रामू, करण, उपाध्यक्ष के पिता नारायणदास, वार्डवासी राजेन्द्र सैन, गुरदास व कृष्ण बिलन्दी को चोटें आई हैं। सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया है। इस घटना की सूचना मंडी मेें फैल गई। अधिकांश पार्षद नगर पालिका कार्यालय में पहुंचे।
इधर पुलिस ने सफाई निरीक्षक हरभजन सिंह की रिपोर्ट पर कब्जा करने वाले गुलाब खां, उसकी पत्नी, पुत्रों, पुत्री, अलाबख्श, रमजान, रमजान की लड़की सहित एक दर्जन लोगों पर राजकार्य में बाधा पहुंचाने, सफाई कर्मचारियों के साथ मारपीट करने व सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।


No comments