Breaking News

हथियार तस्करों पर पुलिस की टेढ़ी नजर, बच पाना मुश्किल

- श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ पुलिस ने बनाई अब तक हथियारों समेत पकड़े जा चुके बदमाशों की सूची, सप्लायरों की भी धरपकड़ होगी
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों की पुलिस की निगाह इस समय अवैध हथियारों के तस्करों पर है। पुलिस ने एक व्यापक रणनीति बनाई है, जिसके तहत अवैध हथियार रखने वालों को दबोचा जाएगा। बीकानेर रेंज के आईजी जोस मोहन की हिदायत पर दोनों जिलों में अवैध हथियारों के मामले में व्यापक धरपकड़ की कवायद शुरू कर दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस का मानना है कि अवैध हथियार जहां शांति एवं कानून व्यवस्था भंग होने की बड़ी वजह बनते हैं, वहीं आपराधिक वारदातों तथा समाज में भय फैलाने में भी इन हथियारों का इस्तेमाल किया जाता है। पुलिस का मानना है कि अगर अवैध हथियार रखने वालों पर सख्ती की जाए तो कानून व्यवस्था से जुड़ी कई समस्याएं खुद-ब-खुद समाप्त हो जाएंगी।
सूत्रों के अनुसार आईजी जोस मोहन के निर्देश पर हनुमानगढ़ तथा श्रीगंगानगर जिलों में इस संबंध में व्यापक काम आरंभ किया गया है। श्रीगंगानगर जिले मेें ऐसे दो सौ से ज्यादा तथा हनुमानगढ़ जिले में ऐसे 180 लोगों को चिन्हित किया गया है, जो अब तक अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार किए जा चुके हैं।   पुलिस इस बात की पड़ताल करेगी कि ऐसे लोग अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं।
आईजी जोस मोहन के निर्देश पर अब हनुमानगढ़ तथा श्रीगंगानगर जिले मेंं प्रतिदिन अवैध हथियार के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पहले जो लोग अवैध हथियार समेत पकड़े जा चुके हैं, उनसे पूछताछ शुरू की जाएगी। जिन लोगों ने हथियार सप्लाई किए, उन्हें पकडऩे की मुहिम शुरू की जाएगी।
सीमावर्ती थानों मेंं होगा योजनाबद्ध तरीके से काम
अवैध हथियारों के तस्करों को पकडऩे के लिए सीमावर्ती पुलिस थानों मेंं योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। आईजी जोस मोहन ने इसके लिए खास तौर पर निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक के स्तर पर प्रत्येक पुलिस थाने की मोनिटरिंग की जाएगी। जिले में कितने हथियार पकड़े गए, इसकी रिपोर्ट रोजाना बीकानेर में आईजी कार्यालय को दी जाएगी।


No comments