Breaking News

नए वार्डों पर आपत्तियां निस्तारण के लिए डीएलबी पहुंची नगर परिषद टीम

- अतिरिक्त निदेशक से हुई चर्चा
श्रीगंगानगर। नगर परिषद क्षेत्र में पुन: सीमांकन के बाद बढ़ाए गए नए 15 वार्डों पर आपत्ति निस्तारण के बाद घोषणा इसी सप्ताह हो जाएगी। इसके लिए सभी 65 वार्डों के गठन  प्रस्तावों पर मांगी गई आपत्तियों के निस्तारण की कार्रवाई मंगलवार को डीएलबी में चलती रही। प्रदेश की कई नगर निकाओं के अधिकारी इसके लिए जयपुर पहुंचे हुए हैं। डीएलबी के अतिरिक्त निदेशक सुनील भाटी ने  वार्ड प्रस्तावों व आपत्तियों पर सुनवाई व चर्चा के लिए नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया व कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जांदू को अपने पास बुला रखा था। दोपहर में दोनों अधिकारी अतिरिक्त निदेशक के समक्ष आपत्तियों पर चर्चा में व्यस्त थे। सूत्रों के अनुसार गंगानगर नगर परिषद वार्डों से संबंधित आपत्तियों के निस्तारण का कार्य आज ही पूरा किया जा सकता है। लेकिन घोषण 23 अगस्त को प्रक्रिया पूरी होने पर की जाएगी।
सभापति के लिए लॉटरी का इन्तजार: वार्डों के गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही सभी को सभापति पद के लिए लॉटरी निकाले जाने का इन्तजार है।
डीएलबी में चल रही चर्चाओं के अनुसार लॉटरी 30 अगस्त के बाद ही निकाली जा सकती है। अभी तो वोटर लिस्टों के हिसाब से वार्डों के निर्धारण का काम भी पूरा नहीं हुआ है। नगर निकायों के चुनाव नवम्बर के अंत तक होने हैं। माना जा रहा है कि सभापति के लिए जनरल या ओबीसी सीट आती है तो हाल ही के विद्यानसभा व लोकसभा चुनाव में सक्रिय रहे बड़े नेता भी भाग्य आजमा सकते हैं। इनमें राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव लडऩे व हारने वाले भी शामिल हो सकते हैं। ये नेता एससी, एसटी या ओबीसी सीट आने की स्थिति में अपना समर्थन देने की रणनीति पर भी काम कर रहे हैं।


No comments