Breaking News

स्पेशल कमांडो टीम निपटेगी अन्तर्राज्यीय बदमाशों से

- अन्तर्राज्यीय पुलिस समन्वय समिति के प्रभारी का जिम्मा श्रीगंगानगर एसपी हेमंत शर्मा को
श्रीगंगानगर। अन्तर्राज्यीय गिराहों के बदमाशों के बुरे दिन आने वाले हैं। आईजी जोस मोहन की पहल पर 100 स्पेशल कमांडो और अन्य पुलिस कर्मियों की स्पेशल टीम बना दी गई है, जो बदमाशों पर नकेल कसेगी। यह टीम श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के नेतृत्व में काम करेगी। अन्तर्राज्यीय पुलिस समन्वय समिति के प्रभारी की जिम्मेदारी भी हेमंत शर्मा को दी गई है। सह प्रभारी राजगढ़ चूरू के एएसपी को बनाया गया है।
पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा के अपराधी राजस्थान में वारदात करके भाग जाते हैं और फिर उनका सुराग तक नहीं मिलता काफी समय से ऐसा चल रहा है। अब ऐसे अपराधियों को पकडऩे और श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में घुसते ही बदमाशों का पता लगा लेने के उद्देश्य से पुलिस ने कवायद शुरू की है। इस कवायद में पंजाब और हरियाणा पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है।
पुलिस की इस कवायद का उद्देश्य बदमाशों पर काबू पाना तो है ही, इसके साथ-साथ शराब व ड्रग, हथियार तस्करी तथा जेलों से संचालित अपराधों को रोकना भी है।
बाहरी बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को स्थानीय थाना स्तर पर सुदृढ़ बनाया जा रहा है। इसके तहत श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, हिसार, बठिंडा, फिरोजपुर और चूरू के सीमावर्ती थानों का परस्पर समन्वय कायम किया गया है।
पुलिस ने उठाए ये खास कदम
प्रदेश के टॉप-10 अपराधियों की सूची पंजाब की पुलिस को दी, इनमें ऐसे भी जो राजस्थान मेंं अपराध करके पंजाब में चले गए।
अन्तर्राज्यीय सीमाक्षेत्र के ढाबों, टोल नाकों, एजुकेशन सेंटरों, धार्मिक स्थलों, पेट्रोल पंपों पर लगाए जा रहे सीसी टीवी कैमरे, राज्य में घुसते ही इनमें कैद होंगे बदमाश।
पुलिस इस काम में ले रही आम लोगों, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ की मदद।

No comments