Breaking News

एटीएम क्लोन बना कर लाखों की रकम निकालन वाले दो युवक गिरफ्तार

- गोगामेड़ी मेले में लाखों की भीड़ में ठगों को पहचान कर दबोचा
- अन्तरराज्यीय गैंग का खुलासा
भादरा। देश भर में एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर बैंक ग्राहकों के खातों से अब तक लाखों रुपए की नगदी निकालने वाले दो शातिर ठगों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से गोगामेड़ी मेले में लाखों की भीड़ में से ठगों की पहचान करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
भाना प्रभारी पुष्पेन्द्र झाझडिय़ा ने बताया कि भादरा निवासी अब्दुल रसीद ने 9 अगस्त को मुकदमा दर्ज करवाया कि उसके एटीएम का क्लोन बनाकर उसके खाते से 80 हजार रुपए निकल गये। इस मुकदमे की जांच के लिए साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले युवकों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम गठित की गई।
अब्दुल रसीद के खाते से गोगामेड़ी एटीएम से रुपए निकले थे। ऐसे में पुलिस ने गोगामेड़ी इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल कर दो युवकों को संदिग्ध चुना। पुलिस टीम ने गोगामेड़ी मेले में लाखों लोगों की भीड़ में युवकों की पहचान करते हुए भूपेन्द्र उर्फ उपेन्द्र पुत्र राजेन्द्र सांसी निवासी वार्ड नम्बर 2, सिसाय पुल, समादा मंदिर रोड़ हांसी जिला हिसार हरियाणा व संदीप पुत्र जय सिंह सांसी निवासी गांव पैटवाड़ नारलौद हिसार हरियाणा को दबोच कर पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया कि वह एटीएम का क्लोन तैयार करके एटीएम मशीन से रुपए निकाल लेते थे।
वह अब तक राजस्थान के अलावा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पंजाब सहित देश भर में सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। वह एटीएम मशीन में जाकर मिनटों में एटीएम का क्लोन तैयार करके कार्ड बना लेते थे।  वह एटीएम क्लोन कार्ड से एटीएम से रुपए निकालने की वारदात रात साढ़े नौ बजे से सुबह साढ़े 6 बजे के बीच करते थे। दोनों युवक अब तक सैकड़ों वारदातें करके लाखों रुपए की रकम लोगों के खातों से निकाल चुके हैं। आरोपियों से पूछताछ चल रही है।

No comments