Breaking News

जिसने नाला बनाया, उसी ने अवरोधक लगाया

- ठेकेदार ने घटिया निर्माण छुपाने के लिए नाले में बना दी दीवार,निकासी ठप
श्रीगंगानगर। पुरानी आबादी में आदर्श सिनेमा के पास नगर परिषद के ठेकेदार की लापरवाही से जल निकासी बाधित हो रही है। इस ठेकेदार ने घटिया नाला निर्माण छुपाने के उद्देश्य से नए नाले में पानी का बहाव ज्यादा नहीं हो, इसके लिए पीछे ईन्टों की दीवार बना कर नाले में स्थाई अवरोधक लगा दिए। पिछले दिनों बरसात के दौरान जब जल निकासी नहीं हुई तो ठेकेदार की कारस्तानी का पता चला। इस पर आस पास के दुकानदारों ने नगर परिषद में शिकायत भी की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
दुकानदारों का आरोप है कि संबंधित ठेकेदार ने नाला निर्माण में लापरवाही की शिकायत की थी। शिकायत के बाद ठेकेदार ने नाले में पीछे किए घटिया निर्माण को छिपाने के लिए ईन्टों की दीवार से अवरोधक बना दिए। ताकि नाला गंदे पानी से भरा रहे और घटिया निर्माण की जांच नहीं हो सके। पिछले दिनों हुई बरसात के पानी की निकासी नहीं होने पर परिषद के सफाई कर्मचारी जब नाला साफ करने आये तो नाले में पक्के अवरोधक की जानकारी सफाई निरीक्षक को दी। इसके बाद अब दुकानदारों ने ठेकेदार की इस करतूत की शिकायत कंट्रोल रूम में की है।
ठेकेदार ने माना बनाए थे अवरोधक
घटिया नाला निर्माण छिपाने के लिए अवरोधक बनाने के मामले की जांच नगर परिषद निर्माण शाखा अभियंताओं ने शुरू कर दी है। शिकायत के बाद प्राथमिक जांच में ही अवरोध बनाना पाया गया है। साथ ही संबंधित ठेकेदार ने भी नाले में अवरोधक बनाना स्वीकार किया है। कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जांदू ने बताया कि नाला निर्माण का कार्य विकास बिल्डर्स ने किया था। ठेकेदार ने माना लिया है कि उसने नाले में अवरोधक बनाये थे। उसे सभी अवरोधक आज ही हटाने के लिए पाबंद किया गया है।


No comments