Breaking News

छह करोड़ में हुआ नामी मैरिज पैलेस का सौदा

- ब्लॉक एरिया में साढ़े नौ करोड़ में बिकी छह बिल्डिंग
श्रीगंगानगर। आर्थिक मंदी के दौर में भी शहर में करोड़ों रुपये में हुए चन्द सौदे चर्चा का विषय बने हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रोपर्टी बाजार से मंदी के बादल छंटते दिखाई नहीं दे रहे। हालांकि पिछले दो माह के दौरान एक के बाद एक कई सौदे होने के बाद शहर के मध्य क्षेत्र में अच्छी लोकेशन की प्रोपर्टी की पूछताछ बढ़ी है लेकिन इसका फायदा बाजार को होता नहीं दिख रहा।
प्रोपर्टी बाजार सूत्रों के अनुसार सूरतगढ़-पदमपुर बाइपास पर स्थित एक बड़ा मैरिज पैलेस 5.81 करोड़ रुपये में बेच दिया गया है। शराब कारोबार से राजनीति में आए एक जनप्रतिनिधि के परिवारिक सदस्य ने पांच बीघा में बना यह पैलेस खरीदा है।
इसी तरह शहर के मध्य में करीब पौने सात करोड़ रुपए में हुए चार सौदे चर्चा में हैं। इनमें तीन सौदे तो अरूट मार्ग पर हुए हैं। इनमें से 13&50 के दो सौदे  1.50 व 1.51 करोड़ रुपये में तथा 31&50 साइज का सौदा 3.16 करोड़ में होने की चर्चा है। तीनो प्रोपर्टी आमने-सामने स्थित है।
इसी तरह एच ब्लॉक डिग्गी के पास एक रेडिमेड शोरूम वाली बिल्डिंग 1.67 करोड़ में बेची गई है। इनमें से 31&50 वाला सौदा पंजाब की किसी पार्टी ने करवाया है जबकि बाकी के सारे सौदे एक पुराने डीलर के युवा पुत्र की मध्यस्थता से हुए हैं।
इनके अलावा एच ब्लॉक में नेहरू पार्क के पास 22&30 का कॉर्नर का मकान 1.20 करोड़ व इसी इलाके में 15&50 का कॉर्नर का मकान 1.57 करोड़ में बेचा और खरीदा जाना बताया जा रहा है। गोल बाजार से आगे एक होटल के साथ लगती दुकान  8&60 वर्ग फीट का सौदा भी पिछले दिनों 1.58 करोड़ रुपये में होने की चर्चा है। यह दुकान होटल संचालकों के ही खरीद लेने की बात कही जा रही है।
प्रोपर्टी बाजार पर निगाह रखने वालों की मानें तो अरूट मार्ग पर 15&50 साइज की आधा दर्जन प्रोपर्टी के सौदे दीपावली तक सिरे चढऩे की उम्मीद है। यह सभी सौदे 1.50 से दो करोड़ रुपये के बीच हो सकते हैं। कुछ की साई का लेन देन हो चुका है।


No comments