Breaking News

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को मंत्री ने बांटे अंग उपकरण

- सरस्वती की प्रतिमा का लोकार्पण कर विद्यालय में किया पौधारोपण
- जिलेभर में 35 हजार पौधे लगाए गए, 50 हजार का है लक्ष्य
श्रीगंगानगर। शिक्षा राज्य व जिले के प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी जिला मुख्यालय पर अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के खोलने की व्यवस्था की है। धीरे-धीरे ब्लॉक स्तर पर भी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाएंगे।
श्री डोटासरा मटका चौक बालिका उमावि में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को अंग उपकरण वितरित कर रहे थे। इस मौके पर डोटासरा ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में जिन स्कूलों में कक्षा कक्ष की कमी है, वहां नए कक्षाकक्ष बनाए जाएंगे। इसके लिए नाबार्ड से पैसा मंजूर करवाया गया है। करीब साढ़ेे 17 करोड़ रु. की लागत से जिले में कक्षाकक्ष बनाए जाने हैं।
इस मौके पर मंत्री डोटासरा ने विशेष आवश्यकता वाले करीब 300 बच्चों को 26 लाख रु. के अंग उपकरण वितरित किए। इससे पहले श्री डोटासरा ने विद्यालय में स्थापित की गई सरस्वती माता की प्रतिमा का लोकार्पण किया। साथ ही, वृक्षारोपण भी किया गया। शिक्षा विभाग की ओर से जिले में 50 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आज पूरे जिले में सभी स्कूलों में 35 हजार पौधे लगाने की शुरूआत कर दी गई है। सभी विद्यालय के संस्था प्रधानों को निर्देश दिए हैं कि वे आज ही विद्यालय परिसर में पौधारोपण करें। इस अवसर पर सादुलशहर विधायक जगदीशचन्द्र जांगिड़, जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, एसडीएम मुकेश बारहट, कांग्रेसी नेता शिवदयाल गुप्ता सहित अनेक लोग उपस्थित थे।


No comments