Breaking News

राजनीति-किंग मेकर बिहाणी बनेंगे डॉ.मय्यर के सारथी!

- अमरनाथ लंगर सेवा समिति के कार्यक्रम में खोले पत्ते
श्रीगंगानगर। चुनावों में किंग मेकर की भूमिका निभाने वाले भाजपा नेता जयदीप बिहाणी नगर परिषद सभापति चुनाव में डॉ. भरतपाल मय्यर के सारथी बनेंगे। नगर परिषद सभापति चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अभी तक चुप्पी साध रखी है। लेकिन बिहाणी ने रविवार को एक कार्यक्रम में सभापति पद को लेकर अपने पत्ते खोल दिए।
कार्यक्रम था अमरनाथ लंगर सेवा समिति का सेवा सम्मान समारोह जिसमें बिहाणी विशिष्ट अतिथि थे। डॉ. मय्यर भी इस कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम जब समापन की ओर था तभी बिहाणी ने अपने पत्ते खोले। समिति के संरक्षक श्यामलाल सहोता को स्मृति चिंह देते समय बिहाणी ने उनसे नगर परिषद सभापति चुनाव के लिए बर्फानी बाबा के यहाँ अर्जी लगाकर आशीर्वाद मांगा तो एकबारगी तो सहोता और समिति के पदाधिकारी उनका मंतव्य समझ नहीं पाए। बिहाणी ने तब मंच पर मौजूद डॉ. मय्यर की ओर इशारा करते हुए कहा कि आरक्षण की लॉटरी में सभापति का पद यदि सामान्य पुरुष के लिए आरक्षित हुआ तो आपको (श्यामलाल सहोता) बर्फानी बाबा के यहाँ डॉ. मय्यर के नाम की अर्जी लगानी पड़ेगी। बिहाणी ने वादा करने की बात कही तो समिति संरक्षक सहोता ने माइक पकड़ा और बिहाणी से कहा जब समाज और धार्मिक संस्थानों के लिए आप इतना सब कर रहे हो तो समझो अर्जी लग गई।
मुखर रहे हैं मय्यर
सभापति पद के लिए बिहाणी की च्वॉइस डॉ. भरतपाल मय्यर नगर परिषद के मौजूदा बोर्ड में पार्षद हैं। शहर की समस्याओं को लेकर वह सदैव मुखर रहे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ भी उन्होंने लगातार आवाज उठाई है। अच्छी-खासी प्रैक्टिस होने के बावजूद जनसमस्याओं के लिए वह लगातार समय देते रहे हैं।
पर्दे की ओट में राजनीति
सत्ताधारी कांग्रेस में भी सभापति पद को लेकर अभी पर्दे की ओट में रणनीति तैयार हो रही है। विधायक राजकुमार गौड़ अपने किसी समर्थक को सभापति बनाने की जुगत बैठा रहे हैं, वहीं कांग्रेस से जुड़े अशोक चाण्डक भी शहर में दबदबा कायम रखने के लिए अपने किसी समर्थक को सभापति बनाने को प्रयासरत बताए जा रहे हैं।


No comments