Breaking News

विदेश में बंधक बना कर 27 लाख ठगे

- युवती ने कनाडा का वर्क वीजा दिलाने का दिया झांसा
पदमपुर। कनाडा में वर्क वीजा दिलाने का झांसा देकर एक युवक से 27 लाख रुपए की ठगी हो गई। एक युवती ने युवक को कनाडा का वीजा दिलाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया। पुलिस ने पीडित की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी विक्रम तिवाड़ी ने बताया कि गांव 3 एफडी निवासी अजीत सिंह पुत्र गोविन्द सिंह ने रिपोर्ट दी कि सिमरन रंधावा नामक युवती से जुलाई 2018 में उसका सम्पर्क हुआ। इस दौरान सिमरन रंधावा ने उसे बताया कि वह इमीगे्रशन विभाग में अधिकारी है। वह उसे कनाडा का वर्क वीजा दिला सकती है। कनाडा में रह कर वह लाखों की दौलत हर माह कमा सकता है। सिमरन की बातों में आकर उसने कनाडा जाने के लिए हां भर दी। इसके बाद सिमरन रंधावा एक दिन कार लेकर पदमपुर आई और भगत सिंह चौक पर उससे 50 हजार रुपए ले लिए। किश्तों में उससे लाखों रुपए लेती रही और उसे कम्बोडिया का वीजा दिला दिया। वह कनाडा की बजाय कम्बोडिया पहुंच गया। वहां सिमरन रंधावा के लोगों उसे बंधक बना लिया और कमरे में बंध करके उससे मारपीट करते रहे। वह लोग उसकी इंडिया में परिजनों से बातचीत करवाते थे। उसे डरा कर परिजनों को यह बोलने पर मजबूर करते थे कि वह विदेश में खुश है। उसे धमका कर घरवालों को फोन करवाते हुए और पैसा मंगवाते रहे। ऐसा करके उसके परिजनों से करीब 27 लाख रुपए ले लिए। बड़ी मुश्किल से वह कम्बोडिया से भारत पहुंचा।
पुलिस ने बताया कि पदमपुर के बाद पीडि़त के साथ कम्बोडिया में ही मारपीट होती रही और पैसा उनके खातों में पहुंचता रहा। मुख्य आरोपी सिमरन रंधावा का केवल मोबाइल नम्बर ही है। इस नम्बर के आधार पर उसकी पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।


No comments