Breaking News

राजस्थान कांग्रेस में आपसी खींचतान

- बयानबाजी ने बढ़ाई आलाकमान का चिंता
जयपुर। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से ही कांग्रेस में चल रही अंदरूनी खींचतान अब खुलकर बाहर आने लगी है। राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जनता की पंसद सीएम के तौर गहलोत वाले बयान पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ओर से काउंटर जवाब देने के बाद अब दोनों की नेताओं के समर्थकों की ओर से भी बयानबाजी होने लगी है।
शुक्रवार को विधानसभा में बसपा, कांग्रेस के कई विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में बयान दिए, जिससे कांग्रेस पार्टी के भीतर एक बार फिर उथल पुथल वाली स्थिति पैदा हो गई है। वहीं दोनों नेताओं और उनके समर्थकों के बीच चल रही बयानबाजी ने आलाकमान की चिंता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि बयानबाजी और खींचतान से राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेता खुश नहीं है। इस मामले को कांग्रेस आलाकमान ने गंभीरता से लिया है। कांग्रेस हलकों में चर्चा है कि इस तरह की बयानबाजी से पार्टी के भीतर गुटबाजी और बढ़ेगी, जो आने वाले निकाय और पंचायत चुनाव के लिए ठीक नहीं रहेगी। बताया जाता है कि पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के निर्देशों के बाद अहमद पटेल सहित वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी की है।
प्रदेश प्रभारी से भी की बात
कांग्रेस सूत्रों की माने तो शुक्रवार शाम कांग्रेस संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से भी बात की है और प्रदेश के नेताओं से इस बारे में बात कर समन्वय बनाने का जिम्मा दिया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के आज दिल्ली में ही मौजूद रहने के चलते प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की इन दोनों नेताओं से मुलाकात भी हो सकती है, जिसमें पांडे दोनों नेताओं से बयानबाजी नहीं करने की हिदायत देंगे।
बयानबाजी करने वाले नेताओं पर पहले भी कार्रवाई
कांग्रेस में नेताओं के बीच बयानबाजी करने का ये पहला मामला नहीं है, लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मंत्रियों और नेताओं की ओर से भी सत्ता और संगठन को लेकर बयानबाजी की गई थी, जिस पर आलाकमान ने सख्त रुख अपनाया था, मना करने के बावजूद बयानबाजी करने वाले नेताओं पर सख्त कार्रवाई की गई थी।


No comments