Breaking News

टे्रन लेट हुई तो यात्री को एसएमएस भेजकर सूचित करेगा रेलवे

- नहीं करना पड़ेगा स्टेशन पर इंतजार
श्रीगंगानगर। अगर आपकी ट्रेन एक घंटे देरी से चल रही है तो रेलवे आपको सूचित करेगा। रेलवे इस बात की जानकारी देगा कि आपकी ट्रेन देरी से चली रही है। इसका फायदा यह होगा कि यात्री स्टेशन पहुंचकर घंटों ट्रेन के इंतजार के लिए मजबूर नहीं होंगे। रेलवे मोबाइल पर शॉर्ट मैसेज सर्विस के माध्यम से यात्रियों को यह जानकारी देगा।
ट्रेन के इंतजार में अब आपको स्टेशन पर घंटों परेशान नहीं होना पड़ेगा। पूछताछ केंद्र व ट्रेनों के घोषणा सुनने की मजबूरी भी नहीं होगी। राजधानी और शताब्दी गाडिय़ों में सफल प्रयोग के बाद रेलवे ने निर्णय लिया है कि सभी मेल व एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट चल रही हैं तो यात्रियों को इसकी सूचना दी जाएगी।
रेलवे एक मैसेज के माध्यम से बताएगा कि जिस ट्रेन में आपको यात्रा करनी है, वह ट्रेन कितने बजे स्टेशन पहुंचेंगी। रेलवे इस सुविधा के लिए किसी तरह का शुल्क यात्रियों से नहीं वसूलेगा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यात्रा टिकट लेते वक्त यात्रियों को अपना मोबाइल नंबर इस सुविधा के लिए देना होगा। एसएमएस अलर्ट भेजने का कोई शुल्क रेलवे यात्रियों से नहीं लेगा।
उल्लेखनीय है कि निर्माण कार्य व कोहरे के दिनों ट्रेनें घंटों देरी से संचालित होती हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेनों की लेटलतीफी का पता नहीं चल पाता है। यात्री स्टेशन पहुंचकर अपनी ट्रेन के इंतजार में परेशान होते हैं। अब उन्हें इस परेशानी से जल्द ही आराम मिलेगा।


No comments